कानपुर देहात में एसबीआई के लॉकर से सोने की कमरबंद गायब

कानुपर देहात। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की रूरा शाखा के एक लॉकर से महिला ग्राहक की बीस तोला सोने की कमरबंद संदिग्ध हालत में गायब हो गई। पीड़िता ने थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष ने मौके पर जाकर लॉकर रूम की जांच करते हुए बैंक कर्मियों से पूछताछ शुरू की है।

xr:d:DAGB_pIAmpU:29,j:3226127661285093432,t:24041011

रूरा थाना क्षेत्र के कारी कलवारी गांव निवासी माया देवी ने पुलिस को बताया कि उसने कस्बा रूरा स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा के लॉकर नंबर 1/65 में वर्ष 2018 में कुछ गहने व सोने के आभूषण रखे थे। मंगलवार को वह बैंक में दोबारा एग्रीमेंट कराने अपनी पुत्री नीरजा के साथ गई थी। कागजी कार्रवाई के बाद जब उन्होंने लाकर खोला कर देखा तो उसमे रखी करीब बीस तोला सोने की कमर बंद गायब थी। 

पीड़िता ने बैंक कर्मचारियों से इस विषय में बातचीत की तो उन्होंने इस विषय में कुछ भी बताने से मना कर दिया। जिसपर माया देवी ने लिखित तहरीर पुलिस को देकर बैंक कर्मियों की मिलीभगत व साजिश का आरोप लगाया है। सूचना पर थाना प्रभारी शिवनारायण सिंह ने बैंक जाकर लॉकर रूम की जांच की है। उन्होंने बताया कि छानबीन की जा रही है। कार्रवाई की जाएगी। वहीं बैंक मैनेजर अभिषेक कुमार से जब इस विषय में जानकारी करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया।

लॉकर रूम की होती दो चाबियां

जब ग्राहक अपना बैंक में लॉकर एलाट कराता है तो उसकी दो चाबयां होती है। जिसमे से  एक चाबी ग्राहक के पास और दूसरी सर्विस मैनेजर के पास रहती है। ऐसी स्थिति में बंद लॉकर से सोने की कमरबंद कैसे गायब हो गई। इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे है। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है।

Author: kanpurdehatsamachar

kanpur news reporter

Design a site like this with WordPress.com
Get started